मुझे भारत के संविधान से मुहब्बत है : डॉ ज़ाकिर नाइक ।। Latest Article 2018

53 वर्षीय इस्लामी प्रचारक डॉ ज़ाकिर नाइक इन दिनों मलेशिया में हैं, 2016 में ढाका में हुए आतंकी हमले में शामिल आतंकवादी को ज़ाकिर नाइक से जोड़कर भारतीय मीडिया ने इनकी जम कर आलोचना की।



ज़ाकिर नाइक लगातार मीडिया द्वारा लगाए जा रहे झूठे आरोपों पर अपनी प्रतिकिया देते रहे हैं तथा इंडियन मीडिया का पर्दाफाश करते रहे हैं। 

Suggested Read: ज़ाकिर नाइक की वो बातें जो उन्हें दूसरे मौलानाओं से अलग बनाती हैं

2016 में इंडियन मीडिया ने ज़ाकिर नाइक की आलोचना करने के लिए इस बात का सहारा लिया कि कई देशों ने ज़ाकिर नाइक को बैन किया हुआ है और इस्लामी देश मलेशिया ने भी ज़ाकिर नाइक पर पाबंदी लगाई हुई है।




इस बात के झूठे होने का खुलासा बड़े स्तर पर तब हुआ जब ज़ाकिर नाईक को मलेशिया सरकार ने मलेशिया में स्थायी निवास दिया और जुलाई 2018 में मलेशिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री महातिर मुहम्मद ज़ाकिर नाइक के समर्थन में उतरे।




ज़ाकिर नाइक दिसम्बर 2018 में मलेशिया के पेरलिस शहर में लेक्चर टूर पर गए थे जहां उनके भाषणों को सुनने के लिये हज़ारो लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी।




पहले दिन सवाल और जवाब के दौरान ज़ाकिर नाइक ने सवालो के जवाब देते हुए कहा कि 
इस्लाम दुनिया का सबसे तेजी से फैलने वाला धर्म है और पीस टीवी 200 मिलियन दर्शको वाला चैनल है, रोजाना सैकड़ो लोग दुनिया भर में इस्लाम कुबूल कर रहे हैं लेकिन पश्चिमी देश हों या मेरी जन्मभूमि भारत, उन्हें इस्लाम का इस तरह फैलना हज़म नही हो रहा...




ज़ाकिर नाइक ने आगे कहा कि मुझे भारत के संविधान से मुहब्बत है क्योकि हमारा संविधान दुनिया के उन गिने हुए संविधानों में से है जो अपने नागरिकों को अपने धर्म को मानने और प्रचार करने की पूरी आजादी देता है।

नाइक ने आगे कहा कि मैंने देश का एक भी कानून नही तोड़ा लेकिन मैं शांति का पैगाम दे रहा हूं इसलिए मुझे निशाना बनाया जा रहा है। जितना मुझे टारगेट किया जाएगा मैं उतना बेहतर प्रचारक बनता जाऊंगा।

Comments

Popular posts from this blog

Dr Zakir Naik latest speech 2018

...मुहम्मद (स) ने वो किया जो किसी ने नहीं किया था! Prophet Muhammad Birthday

इस्लाम की बुनियादी शिक्षाऐं और मान्यताऐं || Latest Article 2018 ||

Dr Zakir Naik की वो बातें जो उन्हें दूसरे मौलानाओं से अलग बनाती हैं